Facebook

Hii....i am akash ubale and Ye website maine banai hai me koi proffesinal hacker nahi hu bus kuch logoka dekh ke khud sikhta hu or aap ko sikhata hu...agar koi bhi problem ho bus netkingakash27@gmail.com pr ek msg kar do aap ko aap ka javab mil jayenga.... so enjoy my website...net king akash

Sunday, October 9, 2016

Ladki ko propose kaise kare,लड़की को प्रोपोज़ कैसे करे सब जानकारी हिंदी में

कैसे लड़की को प्रपोज करें (Ladki Ko Propose Kaise Kare)

अगर आप किसी को चाहते हैं तो ये जरूरी है कि उसे पता चलने दिया जाये। मगर यदि आप वह छोटा सा वाक्य बोलने में शरमाते या घबराते हैं, तब चिंता मत करिए। ऐसे अनेक तरीके हैं जिनसे आप, उस बात को कहने की हिम्मत आने तक, अपने कृत्यों से, शब्दों से और व्यवहार से किसी लड़की को “दिखा” सकते हैं कि आप उसका कितना ध्यान रखते हैं। किसी लड़की को यह दिखाने के लिए कि आप उससे प्यार करते हैं, यहाँ पर कुछ बढ़िया सुझाव दिये गए हैं।

  1. 1
    उसे फूल भेजें या गिफ्ट करें: हालांकि यह तरीका थोडा घिसा-पिटा और पुराना लग सकता है, मगर "I love you", कहने के लिए फूलों के बुके से अच्छा कुछ भी और नहीं है। मगर इसमें भी आपको थोड़ा प्रयास करना होगा – बाज़ार में सस्ते दामों पर मिलने वाला कोई भी बुके मत उठा लीजिये। थोड़ा प्रयास कर, उसके परिवार या मित्रों की मदद से पता करिए कि उसे कौन से फूल पसंद हैं और उन्हीं फूलों को उसके घर पर भिजवाइए।
    • कुछ और रूमानियत जोड़ने के लिए आप उन फूलों के साथ एक रोमांटिक नोट लगा सकते हैं। बस कुछ छोटा  सच तो यह है कि एक लाल गुलाब, या कोई भी ताज़े फू
    • सा, जैसे कि, “खूबसूरत फूल, एक खूबसूरत लड़की के लिए” या कुछ थोड़ा लंबा, किसी रोमांटिक कविता, शायरी या गीत का हिस्सा।
    • अगर पैसे कम हैं तो, चिंता मत करिए। ज्यादा महंगे फूल ही खरीदने की आवश्यकता नहीं है। सच तो यह है कि एक लाल गुलाब, या कोई भी ताज़े फूलों का एक गुलदस्ता, किसी बढ़िया बने हुये गुलदस्ते से कहीं अधिक रोमांटिक लग सकता है।
    उसका फेवरेट खाना तैयार करिए: किसी ऐसी चीज़ में समय और प्रयास लगा कर, जो उसे पसंद हो, जैसे उसके लिए, उसकी पसंद का खाना बना कर, आप उस लड़की को यह बता सकते हैं कि आप उसे प्यार करते हैं। अगर आप उससे काफ़ी समय से मिल जुल रहे हैं, तब तो आपको उसकी पसंद के बारे में जानकारी होनी चाहिए। किसी ऐसे जटिल व्यंजन को बनाने के चक्कर में मत पड़िए, जो कि आपने पहले कभी न बनाया हो। टेबल को सजा कर, कुछ मोमबत्तियाँ जला कर और बैकग्राउंड में मधुर म्यूजिक लगा कर खाने को कुछ और रूमानी बना दीजिये।
    • आप चाहें तो उसे अपने प्लान की जानकारी दे सकते हैं और उससे कह सकते हैं कि वह खाने पर सज-धज कर आए या आप उसे बिलकुल सरप्राइज भी कर सकते हैं – केवल इतना सुनिश्चित करिए कि वह समय से, और अकेली ही घर आए!
    • यदि आप बहुत अच्छे कुक नहीं भी हैं, तब भी चिंता मत करिए, क्योंकि महत्ता तो विचार की है। परंतु यदि आपकी चिंता यह है कि आपका बनाया भोजन खाने लायक ही नहीं होगा, तब तो आप उस व्यंजन को बनाने का अभ्यास कर सकते हैं और अपने परिजनों पर पहले उसका परीक्षण कर सकते हैं।
    • यदि आप उसको रैस्टौरेंट ले जाने का खर्चा नहीं कर सकते हैं, और खाना बनाना भी नहीं आता है, तब आप उसके साथ खाना पकाने का प्लान बनाइए! रिसर्च बताती हैं कि पार्टनर्स जो रोज़मर्रा के काम काज साथ में मिलकर करते हैं, वो ज़्यादा खुश रहते हैं और लंबे समय तक साथ भी रहते हैं। रेसिपी बुक को साथ साथ पढ़िये और साथ साथ ही कुछ पकाइए।

  2. उसको लव लैटर लिखिए: किसी लड़की को लव लैटर लिखना उसको यह दिखाने का अत्यंत रूमानी तरीका है कि आप उसे प्यार करते हैं और उसे वह हमेशा के लिए संजोएगी भी। यह विकल्प उस परिस्थिति में और भी अच्छा है यदि आपको अपनी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त करने में कठिनाई होती है – करना यह है कि अपना कलम निकालिए और अपने दिल को बातें करने दीजिये। आप लैटर को व्यक्तिगत रूप से दे सकते हैं या उसको और भी सरप्राइज करने के लिए डाक से भी भेज सकते हैं।
    • अगर आपको लैटर शुरू करने में कठिनाई प्रतीत हो रही हो तब शेक्सपियर, लॉर्ड बायरन, एमिली डिक्सन के लेखन से प्रेरणा प्राप्त करिए या कुछ प्रसिद्ध रूमानी उद्धरण खोज डालिए जिन्हें आप अपने पत्र में शामिल कर सकें।
    • आप उसको एक बढ़िया सा ई-मेल या टेक्स्ट संदेश भी भेज सकते हैं।
    • अन्यथा, यदि आप कुछ और ही सृजनात्मक होना चाहते हैं, तब आप अपनी भावनाओं को एक गीत या कविता में भी प्रस्तुत कर सकते हैं। आप वह गीत व्यक्तिगत रूप से गा सकते हैं या अगर आपको थोड़ी शर्म आ रही हो तो रेकॉर्ड कर उसे भेज सकते हैं। अगर आप कोई वाद्य पहले से ही बजाते हों, तब तो और भी अच्छा है!

  3. उसको बाहर ले जाइए: आप पहल करिए और दोनों के लिए एक रूमानी शाम की योजना बनाइये। आप मूवी और डिनर के बारे में सोच सकते हैं या आप अनुभव को कुछ व्यक्तिगत रूप देने के लिए अपनी पहली डेट की याद ताज़ा कर सकते हैं या उसको उसी जगह ले जा सकते हैं जहां आप दोनों पहली बार मिले थे। केवल दो व्यक्तियों के लिए विशेष कुछ करने की योजना बनाने में लगा समय और प्रयास स्वयं ही बताएगा कि आप उसकी कितनी परवाह करते हैं।
    • अपनी रुचियों के स्थान पर, उसकी रुचियों को ध्यान में रखिए – जैसे कि, यदि उसे डांस शो पसंद हो, तब उसे क्रिकेट दिखाने मत ले जाइए।
    • उसकी रुचियों और शौक को ध्यान में रख कर कुछ क्रिएटिव सोचिये। यदि उसको बाहर जाना पसंद है तो उसे हाइकिंग या पेंट बॉल के लिए ले जाइए। यदि वह स्पोर्टी है तब उसे थीम पार्क या बरसाती रास्तों पर ले जाइए। यदि उसे संगीत या नाटक अधिक पसंद हैं, तब किसी संगीत कार्यक्रम या नाटक के टिकट जुटाइये।

उसे सरप्राइज करें: सरप्राइज, किसी लड़की को यह दिखाने के बढ़िया तरीके होते हैं कि आप उसके बारे में सोचते रहते हैं और उसके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए आप कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। आपको किसी बड़ी पार्टी की योजना बनाने की या उसके लिए पपी (puppy) आदि खरीदने की आवश्यकता नहीं है (हालांकि ये विचार कुछ विशेष परिस्थितियों में बड़े काम के होते हैं!) सरप्राइज सीधा सादा भी हो सकता है जैसे कि, जिस दिन वह दुखी हो तब आप उसके घर आइस क्रीम का डिब्बा और उसके मन पसंद डी वी डी ले कर पहुँच जाएँ या जब उसको बिलकुल भी आशा न हो तब उसके पर्स या तकिये के नीचे एक छोटा सा नोट छोड़ दीजिये।
  • कुछ लड़कियां सरप्राइज होना बहुत पसंद नहीं करती हैं, इसलिए यदि आप अपनी बनाई जाने वाली योजना के संबंध में बहुत निश्चित नहीं हैं, तब चुपके से उसकी भावनाओं का पता लगाइये या कुछ भी दीवानगी करने से पहले, उसे सूक्ष्म संकेत दीजिये।
  • यह कदम तभी सफल होगा यदि आप का सरप्राइज बढ़िया होगा – अपनी बांह पर उसके चेहरे का टैटू ले जाकर उसके सामने कर देना या उसको एकाएक यह सूचना देना कि आप सदा के लिए, दूसरे स्थान पर जा रहे हैं, कोई बहुत अच्छी बात नहीं है। इस प्रकार के सरप्राइज, आम तौर पर, पसंद नहीं किए जाते हैं।

उसको बताइये कि आप उसे कितना प्यार करते हैं: यदि आप सचमुच में इस लड़की से प्यार करते हैं तब उसे दिखाने का सबसे आसान, सीधा सादा तरीका तो यह है कि आप उसे बता दें। इसके बारे में बहुत बातें बनाने की, या हवाई जहाज़ से लटकने वाला “मैं तुमसे प्यार करता हूँ” बैनर बनाने की आवश्यकता नहीं है, आपको चाहिए कि जब भी आप दोनों को एकांत मिले, गंभीरता और ईमानदारी से ये शब्द दोहरा दें।
  • यदि आपको बिलकुल वही शब्द, “I love you”, कहने में हिचकिचाहट होती हो तब उस जैसा कुछ कहने का प्रयास करिए, जैसे कि, “मुझे लगता है कि मुझे तुम्हारे साथ समय बिताना अच्छा लगता है” या कुछ और रोमांटिक बात जैसे कि, “तुमने मेरा दिल चुरा लिया है”। उसे समझ में आ जाएगा।
  • यदि आप पहली बार ऐसा कह रहे हों तो, यदि वह इसी बात को तुरंत न भी दोहराए, तो निराश मत हो जाइए। संभव है कि जानकारी को समझ पाने में उसे कुछ समय लगे। याद रखिए कि “मैं तुमसे प्यार करता हूँ” कोई सवाल नहीं है जिसका जवाब मांगा जाये।
  • दूसरी ओर, हो सकता है कि यह सुन कर वह सातवें आसमान पर पहुँच जाये कि अंततोगत्वा जिन शब्दों को सुनने की वह कब से प्रतीक्षा कर रही थी, उनको कहने की हिम्मत आपने जुटा ही ली, और इन्हीं शब्दों को आपसे कहने का सुअवसर हाथ से न जाने दे। परंतु जब तक आप करेंगे नहीं, तब तक जानेंगे नहीं!
To dosto aap ko pata lag gaya honga ki ladki ko kaise pataye kaise usko propose kare....ya isse bhi alag problem hongi to aap bina dare mujhe mere mail pe msg kar dena
netkingakash27@gmail.com

Koi bhi savaal ho Hasbend wife ka ho ya g.f boy friend aab bindass puch sakte hai...

0 comments:

Post a Comment

Comment kar ke puche

dont Coppy akash ubale's blog. Powered by Blogger.

Latest News

like my facebook page

comment me

All problem 1 sellution by akash ubales post

वेबसाईट निर्माता के बारे में Net King Akash

My Photo
दोस्तों में आकाश उबाळे,मुझे लोगोकी हेल्प करना अच्छा लगता है मैंने ये वेबसाइट सिर्फ लोगोकी हेल्प के लिए निकाली है,इसलिए मैंने इसमें एडसेंट नहीं लगाई,तो दोस्तों आप का फैमेली प्रॉब्लम हो हस्बेंड वाइफ प्रॉब्लम हो या दुनिया का कोई भी प्रॉब्लम हो आप मुझे बिंदास बोल सकते है आप के हार बात का जवाब दूंगा Netkingakash27@gmail.com

Thanks for visit my site.....Net King Akash

Name

Email *

Message *

Contact Form

Name

Email *

Message *

Love Problem ke sellutions

क्या सीखना चाहते हो निचे पढ़िए,हर एक अपने चॉइस से

Popular Posts