Facebook

Hii....i am akash ubale and Ye website maine banai hai me koi proffesinal hacker nahi hu bus kuch logoka dekh ke khud sikhta hu or aap ko sikhata hu...agar koi bhi problem ho bus netkingakash27@gmail.com pr ek msg kar do aap ko aap ka javab mil jayenga.... so enjoy my website...net king akash

Wednesday, October 19, 2016

root ke fayde nuksaan,रुट के फायदे नुकसान hindi me

Android Phone ko Root Karne ke Fayde Nuksaan | एंड्राइड फ़ोन को रूट करने के फायदे नुकसान | Advantage and Disadvantage of Rooting Android


अपने फोन को रूट करने के फायदे और नुकसान(Advantages And Disadvantages Of Rooting)

एंड्राइड स्मार्ट फ़ोन के सस्ता, अच्छा और सुविधाओं से पूर्ण माध्यम बनने के बाद से रूटिंग शब्द का चलन काफी बढ़ गया है. रूटिंग यानि अपने फोन को जेलब्रेक करना. जेलब्रेक का इस्तेमाल आई फ़ोन में किया जाता है वहीँ उसी काम को करने के लिए एंड्राइड स्मार्टफोन में रूटिंग का इस्तेमाल किया जाता है. रूटिंग की मदद से आप अपने फोन में एक डेवलपर की तरह छेड़-छाड़ कर सकते हो और उसे अपनी जरूरतों के अनुसार ढाल सकते हो. किन्तु लाभ के साथ ही रूटिंग के कुछ नुकसान भी हैं तो आज हम आपको रूटिंग के कुछ ऐसे ही फायदे और नुकसान के बारे में बताने जा रहे है. 


  सीपीयू प्रोसेसर की स्पीड यानि गति बढायें (Increase The Speed Of C.P.U Processor Of Your Phone) :

रैम के अलावा आपके फोन के सीपीयू में लगा प्रोसेसर भी आपके फोन की गति निर्धारित करता है और यहीं वजह है कि लोग फोन को रूट करना पसंद करते हैं क्यूंकि इससे फोन के सीपीयू प्रोसेसर की कार्यक्षमता को बढ़ाकर फोन को तेज किया जा सकता है.


·         ऐडवरटीसमेंट्स को हमेशा के लिए ब्लाक करें(Block The Advertisements Forever) :

सोचिये आप फोन पर इन्टरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं या इन्टरनेट पर कोई गेम खेल रहे हैं कि तभी आपके सामने एक इन्टरनेट ऐडवरटीसमेंट (Advertisement ) यानि एक विज्ञापन आ गया, जो हर दो मिनट में आपके मोबाइल स्क्रीन पर फ़्लैश हो रहा है. ये विज्ञापन आपके इन्टरनेट पैक को तो हजम करेगा ही साथ ही साथ आपका समय भी बर्बाद करेगा. एक फोन को रूट करते वक्त आप उसे इस तरह से कस्टमाईज कर सकते हैं कि उसमे कोई ऐडवरटीसमेंट प्रदर्शित ही ना हो. इससे आपका समय और इन्टरनेट दोनों बचाए जा सकते हैं.

अपने फोन को रूट करने के नुकसान(Disadvantages Of Rooting Your Phone) :
·     सोचिये, अगर कुछ भी गलत हुआ तो ( Think, If Any Mistake Happens):

अगर रूटिंग प्रक्रिया के दौरान आप से कोई भी गलती हुयी जैसेकि कोई जरुरी एप्लीकेशन जो कंपनी ने अपनी तरफ से आपको फोन में दिया था, पर अब वो आपसे डिलीट हो चुका है और चूँकि ऐसा रूट करने के दौरान हुआ है तो वो एप्लीकेशन वापस नही आ सकता है और अगर आप उसे खरीद कर इनस्टॉल करते हैं तो वो काफी महंगा साबित होता है, ऐसे में फोन को रूट करना आपके लिए नुकसान का सौदा साबित हो सकता है.
ये

·         फोन का खराब होना (The Phone Getting Bricked) :

रूट करते वक्त हुयी गलतियाँ अक्सर फोन को खराब भी कर सकती हैं और अगर ऐसा करते वक्त आप एक फोन की सेटिंग्स के साथ छेड़-छाड़ करें जो आपको बाद में याद भी ना रहे या अनजाने में हो गई हो, तो उसे वापस ठीक करना भी नुकसान का सौदा साबित हो सकता है.
रूटिंग से फोन की वारंटी खत्म होना  (End of Warranty by Rooting ) :

बेशक अभी आपके फोन की वारंटी बाकी हो जिसके अनुसार आप फोन में कोई भी खराबी आने पर कस्टमर केयर (Customer Care ) में जाकर अपना फोन मुफ्त ठीक करवाने के इच्छुक हों,पर अगर आप अपने फोन को रूट करते हैं तो रूट करते ही इसकी वारंटी अपने आप खत्म हो जाती है और आप इसमें कोई भी खराबी आने पर कस्टमर केयर में जाकर मुफ्त में फोन ठीक करवा भी नहीं सकते और इसीलिए ये भी फोन को रूट करने का एक नुकसान साबित होता है.

कुछ जानकारी चाइये तो आप मुझे पूछ सकते है

Har problem ka sellution famely helt ya hasband wife g.f se zagda sab javab aap ko yahi milenga....
टैग्स,
Android Phone ko Root Karne ke Fayde Nuksaan, एंड्राइड फ़ोन को रूट करने के फायदे नुकसान, Advantage and Disadvantage of Rooting Android, Risks of Rooting Mobile Phone, Benefits and Losses of Rooting Smartphone, Rooting ke Laabh Haani, Kya Phone ko Root Karna Chahiyen, रोटिंग के लाभ हानि, रूटिंग वरदान या अभिशाप

0 comments:

Post a Comment

Comment kar ke puche

dont Coppy akash ubale's blog. Powered by Blogger.

Latest News

like my facebook page

comment me

All problem 1 sellution by akash ubales post

वेबसाईट निर्माता के बारे में Net King Akash

My Photo
दोस्तों में आकाश उबाळे,मुझे लोगोकी हेल्प करना अच्छा लगता है मैंने ये वेबसाइट सिर्फ लोगोकी हेल्प के लिए निकाली है,इसलिए मैंने इसमें एडसेंट नहीं लगाई,तो दोस्तों आप का फैमेली प्रॉब्लम हो हस्बेंड वाइफ प्रॉब्लम हो या दुनिया का कोई भी प्रॉब्लम हो आप मुझे बिंदास बोल सकते है आप के हार बात का जवाब दूंगा Netkingakash27@gmail.com

Thanks for visit my site.....Net King Akash

Name

Email *

Message *

Contact Form

Name

Email *

Message *

Love Problem ke sellutions

क्या सीखना चाहते हो निचे पढ़िए,हर एक अपने चॉइस से

Popular Posts